Pages

Social

Monday, November 25, 2013

Healthy sex



अपने पार्टनर की पसंद-नापसंद का ख्याल रखें कि उसे किसी तरह का सेक्स पसंद है

Healthy sex


कोई भी इंसान चाहे वह लड़का हो या लड़की, सबकी सोच यही होती है कि मुझे किसी न किसी तरह सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को संतुष्ट करना है। बहुत से लोग तो ऐसे होते हैं जो पहली बार सेक्स करते हैं औऱ पहली रात को ही उत्तेजना में भरकर कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं कि जिसके कारण उन्हे अपने पार्टनर की नजरों में गिर जाना पड़ता है। ऐसे ही नवयुवकों के लिए पेश हैं कुछ ऐसे सेक्स टिप्स जिन्हे अपनाकर वह अपनी सेक्स लाईफ को खुशनुमा बना सकते हैं और अपने पार्टनर को भी खुश रख सकते हैं-
  • सेक्स के दौरान इस सोच को अपने दिमाग से बिल्कुल निकाल दें कि मुझे अपने पार्टनर पर हावी होना है। जहां तक हो अपनी उत्तेजना को काबू में रखने की कोशिश करें।
  • अपने पार्टनर की पसंद-नापसंद का ख्याल रखें कि उसे किसी तरह का सेक्स पसंद है और किसी तरह के सेक्स में उसे परेशानी होती है।
  • सेक्स के दौरान अपने शरीर से आने वाली सुगंध या दु्र्गंध का पूरा ख्याल रखे। कहीं ऐसा न हो कि आप कोई ऐसा प्रफ्यूम या डियोररेंट लगाकर आ जाएं जिससे कि आपके पार्टनर को एलर्जी हो।
  • सेक्स के दौरान अपने पार्टनर से थोड़ी-बहुत बातें भी करते रहें जिससे आपको उसकी फीलिंग भी पता चलती रहे।
  • अप्राकृतिक सेक्स से हमेशा बचे क्योंकि लड़कियों हमेशा नेचुरल सेक्स पसंद करती है और अप्राकृतिक सेक्स से उन्हे नफरत होती है।
  • बहुत सी लड़कियां होती है जिन्हे सेक्स के बारे में कोई नॉलेज नहीं होती और उन्होनें इस बारे में सिर्फ अपनी सहेलियों आदि से सुना होता है। ऐसी लड़कियों के मन में हमेशा सेक्स को लेकर एक डर होता है कि सेक्स के दौरान खून निकलता है, बहुत दर्द होता है आदि। इसलिए सेक्स की शुरूआत करने से पहले अपने पार्टनर से बात कर लें और उसे अच्छी तरह समझाकर संतुष्ट कर लें कि सेक्स से कोई परेशानी नहीं होती और फिर इस क्रिया की शुरूआत करें। क्योंकि जब तक सेक्स के दौरान दोनों सहयोग नहीं देंगे तब तक इस क्रिया में मजा नहीं आएगा।
  • बहुत से नवयुवक सेक्स का अधूरा ज्ञान रखते हैं जिसके कारण वह इस खुशी के पल को पूरी तरह बर्बाद कर देतें है। उनके मन में कुछ ऐसी बातें होती है जिनके बारे में उनको जानकारी होना बहुत जरूरी है जैसे लिंग के आकार को लेकर उनके मन में हमेशा शंका रहती है क्योंकि उन्होनें सुना होता है कि लिंग का आकार जितना बड़ा होगा लड़की उतनी ही ज्यादा संतुष्ट होगी। लेकिन यह बात सही नहीं है। असल में  सेक्स क्रिया के दौरान लिंग का आकार नहीं बल्कि यह बात मायने रखती है कि आप उस क्रिया के लिए कितनी देर तक ठहर पाते हैं। अगर आपके लिंग का आकार छोटा है लेकिन फिर भी आपकी इस क्रिया में लगभग 5 मिनट तक लगा देते हैं तो आपको किसी तरह की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि इतना समय सेक्स की बहुत अच्छी प्रफोरमेंस में गिना जाता है। इतने समय में स्त्री भी पूरी तरह से संतुष्ट हो जाती है।
  • बहुत से युवक होते हैं जो बचपन से गलत आदतों के चक्कर में पढ़कर जैसे हस्तमैथुन करके अपना वीर्य बर्बाद करते रहते हैं और जब शादी का समय आता है तो उनको लगता है कि अब मै क्या करूंगा क्योंकि मै तो अपना सारा वीर्य हस्तमैथुन करके बर्बाद कर चुका हुं। अब न तो मै शादी के बाद अपनी बीवी को खुश रख पाऊंगा और न ही बाप ही बन पाऊंगा। इसी कारण से ऐसा लोग शादी होने के बाद मानसिक तनाव के कारण सेक्स का पूरा मजा नहीं उठा पाते और अपने साथ अपने पार्टनर को भी दुखी करते है। ऐसे लोगों को बताना जरूरी है कि उन्हे डरने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि वीर्य बनने का प्रोसीजर एक ऐसा प्रोसीजर है जो अपने आप होता रहता है। आज आप जितना वीर्य निकालेंगे, दूसरे दिन उतना वीर्य दुबारा से बन जाएगा। यह एक नेचुरल प्रक्रिया है जो एक तरह से करना जरूरी भी है क्योंकि अगर वीर्य शरीर में ज्यादा बन जाएगा तो वह नाईटफॉल के जरिये निकल जाएगा क्योंकि उसको तो शरीर से निकलना ही है तो इसमें घबराने की कोई बात नहीं है। लेकिन अब आप यह मत सोचना कि डॉक्टर राशि ने बोल दिया कि यह एक नेचुरल क्रिया है तो हम जितना मर्जी हस्तमैथुन करें क्योंकि कोई भी चीज अगर एक लीमिट तक हो तो ठीक है लेकिन अगर वह जरूरत से ज्यादा हो जाए तो परेशानी पैदा कर सकती है।

No comments: