Pages

Social

Friday, March 21, 2014

sex power kaise badayen

यौन-शक्ति के अभाव मे एक बेहतरीन रोमांटिक माहौल में भरपूर तैयारी के साथ बनाया गया संबंध कारगर साबित नही होता है और आप यौन-सुख से वंचित रह जाते है। जिन व्यक्तियों में यौन-शक्ति का अभाव होता है वह सेक्स के दौरान थो़डी देर मे ही खुद को कमजोर महसूस करने लगते है। इस अभाव के कारण अधिकतर लोगो में शामिदंर्गी का बोध बढ जाता है और वह अपने साथी के साथ यौन-संबंध बनाने मे झिझकने लगते हैं। हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिससे कि आप अपनी यौन शक्ति को बढा सकते हैं।
लहसुन:- कच्चो लहसुन की 2-3 कलियो का प्रतिदिन सेवन करना यौन-शाक्ति बढ़ाने का बेहतरीन घरेलु उपचार है। 
प्याज:- लहसुन के बाद प्याज एक और कारगर उपाय है। सफेद कच्चो प्याज का प्रयोग अपने नित्य आहार मे करें 
काले चने:- काले-चने से बने खाद्य-पदार्थ जैसे डोसा आदि का हफ्ते मे 2-3 बार प्रयोग काफी लाभकारी होता है। 
गाजर:- 150 ग्राम बारीक कटी गाजर को एक उबले हुए अंडे के आधे हिस्से मे एक चम्मच शहद मिलाकर दिन में एक बार सेवन करे। इसका प्रयोग लगातार 1-2 महीने तक करें। 
भिंडी:- प्राचीन भारतीय साहित्य के अनुसार 5-10 ग्राम भिंडी की ज़ड के पाउडर को एक गिलास दूध तथा दो चम्मच मिश्री मे मिलाकर नित्य सेवन करने से आपकी यौन-शक्ति कभी कम नही प़डेगी। 
सफेद मूसली:- यूनानी चिकित्सा के अनुसार सफेद मूसली का प्रयोग भी बेहद लाभदायक होता है। 15 ग्राम सफेद मूसली को एक कप दूध मे उबालकर दिन मे दो बार पीने से यौन-शक्ति बढ़ती है।
सहजन:- 15 ग्राम सहजन के फूलो को 250 मिली दूध मे उबालकर सूप बनाए। यौन-टौनिक के रूप मे इसका सेवन करें। 
अदरक:- आधा चम्मच अदरक का रस, एक चम्मच शहद तथा एक उबले हुए अंडे का आधा हिस्सा, सभी को मिलकर मिश्रण बनाए प्रतिदिन रात को सोने से पहले एक महीने तक सेवन करें।
खजूर:- बादाम, पिस्ता खजूर तथा श्रीफल बीजो को बराबर मात्रा मे लेकर मिश्रण बनाएं। प्रतिदिन 100 ग्राम सेवन करें। 
किशमिश:- 30 ग्राम किशमिश को गुनगुने पानी मे धोएं 200 मिलीग्राम दूध मे उबाले तथा दिन मे तीन बार सेवन करें। ध्यान रखिए की प्रत्येक बार ताजा मिश्रण तैयार करें। धीरे धीरे 30 ग्राम किशमिश की मात्रा को 50 ग्राम तक करें। 

No comments: