Pages

Social

Saturday, March 22, 2014

healthy life-2

हेल्दी बने रहने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते,  कोई मार्निंग वॉक पर जाता है तो कोई योगा व एक्सरसाइज करता है। लेकिन वर्तमान में हेल्दी व एनर्जी से भरपूर बने रहने के लिए सबसे ज्यादा हेल्थ ड्रिंक्स के इस्तेमाल का चलन बढ़ता जा रहा है। आजकल बाजार में कई तरह के हेल्थ ड्रिंक्स या एनर्जी ड्रिंक मौजूद हैं। ये ड्रिंक्स आपको दिनभर एनर्जी  से भरा व सेहतमंद रखने का वादा करते हैं लेकिन वास्तविकता तो यह है कि नेचुरल और घरेलू हेल्थ ड्रिंक्स से अच्छी कोई ड्रिंक नहीं है। अगर आप ऊर्जा से भरपूर रहना चाहते हैं तो बाजार में मिलने वाले हेल्थ ड्रिंक्स नहीं बल्कि घर पर बनाएं हेल्थ ड्रिंक्स का उपयोग करें...
एप्पल शेक- दिमाग की कमजोरी दूर करने के लिए सेब एक अचूक इलाज है। सेब का शेक बनाकर पीने से आप सारा दिन ऊर्जावान महसूस करेगें।
नींबू और शहद जूस- रोजाना सुबह खाली पेट एक गिलास पानी में एक नींबू और एक चम्मच शहद मिलाकर पीने से शरीर को एनर्जी मिलती है।
चीकू शेक- चीकू शेक पीने से शरीर में विशेष प्रकार की ताजगी और फुर्ती आती है। इसमें शर्करा की मात्रा अधिक होती है। यह खून में घुलकर ताजगी देती है। चीकू शेक से आंतों की शक्ति बढ़ती है और आंतें अधिक मजबूत होती हैं।

गाजर का जूस- गाजर में विटामिन, प्रोटीन और मिनरल्स सबसे अधिक पाए जाते हैं। इसके प्रयोग से आप अपनी एनर्जी लेवल को अप कर सकते हैं।

No comments: